मध्यप्रदेशछतरपुरसागर संभाग

स्कूल के बच्चों ने किया मतदान हेतु जागृति अभियान

छतरपुर। सरकार द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान को समर्थन देते हुए, आज दिनांक 22 अप्रैल को डीसेंट इंग्लिश स्कूल के छात्र- छात्राओं ने अपने प्राचार्य व शिक्षकों के साथ मिलकर मतदाता जागरूकता अभियान की एक रैली का आयोजन किया।

इसमें छतरपुर जिले के जन सामान्य को प्रेरित करते हुए कहा गया कि आने वाले मतदान दिवस अर्थात 26 अप्रैल को अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्री अशोक दुबे व श्रीमती मयूरी दुबे ने स्कूल परिसर से ही बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए रैली का शुभारंभ किया।

विद्यालय क्रमांक 1 के पास से होते हुए यह रैली छत्रसाल चौराहे से गुजरते हुए मुख्य मार्ग से होकर अपने स्कूल वापस आ गई। श्री अशोक दुबे ने इस अवसर पर प्रत्येक वयस्क को मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित किया। इसमें एक ओर जहां लोगों को मतदान हेतु प्रेरित किया गया दूसरी ओर बच्चों में भी इस भावना का उदय हुआ कि मतदान एक अति आवश्यक कार्य है।

कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती श्रद्धा नगाइच में उनके सहयोगी श्री प्रदीप त्रिपाठी श्री मनीष तिवारी, श्री विशाल देशभ्रातर, श्री दीपक राय, श्री के पी सिंह, श्रीमती श्वेता रावत,सुश्री साक्षी गुप्ता, सुश्री अनामिका चौरसिया, श्री दिवाकर यादव, श्री उमंग चतुर्वेदी, श्री अर्पण असाटी आदि ने इस रैली में बच्चों के साथ कदम से कदम मिलाकर जन आंदोलन को प्रभावी बनाया। इस अवसर पर प्राचार्य श्री राजीव जैन ने लोकतंत्र के इस महान पर्व के अवसर पर जन सामान्य को अपने एक वोट के महत्व का समझाया। आज ही स्कूल में 2 दिवसीय पृथ्वी दिवस कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button