उत्तरप्रदेश

जिलास्तरीय जनजागरण मासिक महाआरती क्रम समपन्न

भगवती मानव कल्याण संगठन के तत्वाधान में हुआ आयोजन

हमीरपुर। भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम धाम के सयुंक्त तत्वावधान में हर माह की भांति इस माह भी हमीरपुर के पातालेश्वर महादेव मंदिर में जिलास्तरीय जनजागरण मासिक महाआरती क्रम समपन्न हुईं। महाआरती के प्रारंभ में मां गुरूवर के जयकारे चाहत गुप्ता व बहन शिवानी ने लगवायें।

इसके पश्चात माताभगवती आदिशक्ति जगत जननी जगदम्बा व योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज की पावन आरती क्रम समपन्न हुईं! महाआरती में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए भगवती मानव कल्याण संगठन के टीम प्रमुख चेतराम विश्वकर्मा ने कहा कि हम सबको मिलकर हमीरपुर जिले के हर गांव में जाकर निशुल्क दुर्गा चालीसा पाठ, आरती क्रम करवाना है समाज को नशे मांस से मुक्त चरित्रवान बनाना है आज भारत देश में सबसे बड़ी समस्या नशा है जिस नशे के कारण आये दिन मौत हो रही है, नशे के कारण महिलाओं- बहनों के साथ सामूहिक बलात्कार, छेड़छाड़, मारपीट जैसे जघन्य अपराध हो रहें हैं नशा के कारण सड़क दुर्घटना में दिन प्रतिदिन बढोत्तरी हो रही है आखिर कब तक समाज के लोग जागरूक नही होगें समाज को जागरूक होना होगा जब तक समाज नशामुक्त नहीं होगा तब तक अपराध बंद नहीं होगा।

हमीरपुर जिले में पिछले 14 वर्षों से भगवती मानव कल्याण संगठन के सदस्य समाज को नशामुक्त बनाने में दिन रात कार्य कर रहा है जिसका परिणाम है कि अब तक 5 हजार से अधिक लोग माता आदिशक्ति जगत जननी जगदम्बा एवं योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के आशीर्वाद से नशामुक्त जीवन जी रहे हैं
भारतीय शक्ति चेतना पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव शकुन्तला कुशवाहा ने कहा कि जब जब समाज में परिवर्तन हुआ है नारी शक्ति का विशेष योगदान रहा है अतः नारी शक्ति से निवेदन है कि अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए समाज को नशामुक्त बनाने में अपनी सामर्थ्य का उपयोग तन, मन धन से अवश्य करें तभी समाज में परिवर्तन आयेगा! गुरूवर ने कहा कि हर मनुष्य के तीन प्रमुख जिम्मेदारी है कि अपने धर्म की रक्षा करना, अपने राष्ट्र की सेवा करना और मानवता की सेवा करना!
आभार संगठन के सदस्य मानसिंह यादव ने किया।

संचालन भारतीय शक्ति चेतना पार्टी युवा मोर्चा के जिला प्रवक्ता आशीष सोनी ने किया! सभी को शक्ति जल व प्रसाद वितरण किया गया। महाआरती में चुनूबाद कुशवाहा, धर्मेन्द्र सिंह गौतम, धीरेन्द्र कुशवाहा, राहुल यादव, अजय शिवहरे,कामता प्रसाद गुप्ता, दानी प्रसाद श्रीवास, रामकिशोर प्रजापति, कमलेश प्रजापति,चंद्रकली गुप्ता, प्रीति कुशवाहा, सन्नो शिवहरे, सुमन निषाद सहित हजारों लोग उपस्थित रहें।

(हमीरपुर ब्यूरो अजय शिवहरे)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button