मध्यप्रदेशकटनी

महिला बाल विकास विभाग द्वारा कुपोषित बच्चो को वितरित की गई कुपोषण किट

कुपोषण मुक्त जिला बनाने की एक पहल कलेक्टर के आदेशो का हुआ पालन

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के विजयराघवगढ़ स्थित शासकीय स्वास्थ्य केंद्र में शासन की मंशानुसार कुपोषण दूर करने के लिए जनसहयोग से कुपोषण किट का वितरण किया गया।

कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद के निर्देशन और जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास नयन सिंह के मारदर्शन में विजयराघवगढ़ परियोजना अधिकारी संतोष अग्रवाल द्वारा जनसहयोग के साथ इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। संतोष अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया की इस वर्ष के प्रारंभ मे 100 कुपोषित बच्चो की पहचान कर उन्हें सुपोषित करने की पहल की गई थी जिसमे से 39 बच्चे की स्थिति में सुधार हुआ और बाकी 61 बच्चो को आज कुपोषण दूर करने के लिए किट का वितरण जनभागीदारी के साथ किया गया।साथ ही शासकीय हॉस्पिटल में उन सभी बच्चो का चेक अप भी किया गया।

इस अवसर में बी एम ओ डाक्टर विनोद कुमार,सेवा भारती से मनोज सोनी, विजयराघवगढ़ परियोजना अधिकारी संतोष अग्रवाल ,पर्यवेक्षक मनोरमा श्रीवास्तव, रामावतार वर्मा, मीना तिवारी, स्वेता गोस्वामी, संध्या शुक्ला, कला गौतम, विश्वजीत तिवारी, लवली ताम्रकार समस्त हॉस्पिटल स्टाफ ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ,सहायिका,और गणमान्य जानो की उपस्थिति थी।

पूर्व मे भी कैम्प लगाकर पोषण आहार किट का हुआ वितरण-
ज्ञात हो की पूर्व मे भी महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी संतोष अग्रवाल द्वारा विजयराघवगढ़ स्वास्थ्य केंद्र से डाक्टरों व जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति मे कुपोषित बच्चों को पोषित आहार किट का वितरण किया जा चुका है विजयराघवगढ़ महिला बाल विकास द्वारा कुपोषित बच्चों के लिए समय समय पर कैम्प व शिविर लगाया जाता रहा है परियोजना अधिकारी खुद इस मामले मे गम्भीरता बरत रहे हैं।

(प्रशांत मिश्रा शेरा पत्रकार विजयराघवगढ़ कटनी)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button