उत्तरप्रदेश

माता भगवती जगदम्बा की महाआरती दिव्यता पूर्वक संपन्न

भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में हुआ आयोजन

उत्तरप्रदेश। दिनांक-16/6/2024 कों नशा मुक्त मांसाहार मुक्त चरित्रवान समाज के निर्माण हेतु भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में प्रत्येक माह की भांति इस माह भी महीने के तीसरे रविवार को महोबा जनपद मुख्यालय के अम्बे पैलेस में माता भगवती जगदम्बा की महाआरती दिव्यता पूर्वक संपन्न की गई।

महाआरती शुभारंभ में गुरुवर श्री व मांँ के ओजस्वी जैकारे क्रमशः श्रीमती प्रियंका सिंह व कु शिवानी नामदेव द्वारा लगवाये गयेे। तत्पश्चात माता भगवती आदिशक्ति जगदम्बा एवं परमपूज्य परमहंस योगीराज श्री शक्तिपुत्र जी महाराज की दिव्य आरती शंखध्वनि करते हुए संपन्न की।

साधना में उपस्थित सभी माँ भक्तों को संबोधित करते हुए कु. अंजली रैकवार ने कहा कि हमें यह तन सौभाग्य से मिला है तो इसे जनकल्याण में लगाना है गुरुवर श्री ने जो साधना क्रियाएँ प्रदान की है उन्हें अपने जीवन में धारण करें जिससे हमें सभी समस्याओं का हल भी प्राप्त होगा। सक्रिय कार्यकर्ता राजबहादुर जी ने कहा कि हम ऐसे ऋषि के शिष्य हैं जिनके समकक्ष इस भूतल पर दूसरा कोई गुरु नहीं है। जिनकी चरणों की रज कण पाने के लिए सभी ऋषि मुनि लालायित रहते हैं।

संगठन के जिला उपाध्यक्ष श्री सुनील दत्त विश्वकर्मा ने कहा कि जनजागरण के क्रमों में अधिक गति प्रदान करना है जिससे गुरुवर श्री की विचारधारा को जन जन तक पहुँचा सके और घर घर में माँ की ज्योति जले। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष बाबूलाल प्रजापति ने कहा कि गुरुवर श्री ने समाज को धर्मरक्षा , राष्ट्ररक्षा, और मानवता की सेवा के लिए तीन धाराएं (पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम,भगवती मानव कल्याण संगठन व भारतीय शक्ति चेतना पार्टी)प्रदान की है जिनको अपनाकर चलना समाज का कर्तव्य है। भगवती मानव कल्याण संगठन महोबा तहसील अध्यक्ष पप्पू सिंह चौहान ने उपस्थित सभी माँ भक्तों का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संचालन संगठन के जिला प्रभारी श्री रामबाबू श्रीवास द्वारा सुव्यवस्थित ढंग से किया गया। इस अवसर पर अनुपम त्रिपाठी, मुन्नालाल, अखिलेश, जयकरन, गोविन्द, जीतेन्द्र, योगेन्द्र, कुसुम, संध्या, शिखा, आशा माया, राधा, गोमती, गजाधर, श्यामलाल, राकेश, पूरनलाल, भानूप्रताप आदि सैकड़ों माँ भक्तों ने साधना का लाभ प्राप्त करते हुए शक्ति जल प्रसाद प्राप्त किया।

(महोबा ब्यूरो अखिलेश कुमार शिवहरे)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button