मध्यप्रदेशसागरसागर संभाग

सचिव द्वारा पत्रकार को रिवाल्वर की नोक पर अगवा करके मारपीट करने के विरोध में पत्रकार संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौपा ज्ञापन

गढ़ाकोटा। मध्य प्रदेश में आय दिन पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार ,मारपीट, जान से मारने की धमकी देना, जानलेवा हमला करने जैसे आपराधिक कृत्य बढ़ते जा रहे हैं इसी बीच जिला सागर के तहसील गढ़ाकोटा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है जिसमे एक पत्रकार नितिन साहु द्वारा ग्राम पंचायत कदला तहसील गढ़ाकोटा जनपद पंचायत रहली में हो रहे भ्रष्टाचार और सरकारी राशि का सचिव राकेश शुक्ला के द्वारा गलत उपयोग, फर्जी बिल लगाकर घोटाला करने आदि के विषय में समाचार चलाया गया था । जिसके बाद से सचिव राकेश शुक्ला लगातार पत्रकार नितिन साहु पर दबाव बना रहा था।

दिनांक 18/6/2024 को कदला सचिव राकेश शुक्ला ने अपने साथियों छतर सिंग,सौरभ शुक्ला एवम दो अन्य साथियों के साथ ग्राम उदयपुरा से नितिन साहु को फोर व्हीलर से जबरन अगवा किया गया और पथरिया तरफ ले जाते समय रिवालबर अड़ाकर मारपीट की गई । और जान से मारने की धमकी दी गई। जिसके कारण नगर तहसील एवम जिला सागर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। और जिसके विरोध में पत्रकार नितिन साहु द्वारा पोलिस थाना गढ़ाकोटा में शिकायत दर्ज करवाई।

आज पत्रकार संघ गढ़ाकोटा के सभी सदस्यों ने मिलकर मुख्य मंत्री के नाम से ज्ञापन तहसील दार महोदय को ज्ञापन सोपा और ज्ञापन के माध्यम से कहा गया की तीन दिवस के अंदर उपरोक्त व्यक्तियों के ऊपर कानूनी कार्यवाही नही की गई तो जिला सागर के सभी पत्रकार मिलकर दिनांक 25/6/2024 से पुलिस अधीक्षक सागर के कार्यालय में अनिश्चित काल के लिए धरना पर बैठने के लिए बाध्य हो जायेगे।

इस अवसर पर संयुक्त पत्रकार संघ गढ़ाकोटा अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार मुन्ना लाल साहू ने पत्रकार के खिलाफ हुए इस कृत्य की निंदा की और सरकार ने निवेदन किया की उपरोक्त मामले के विषय में संज्ञान लेकर जल्दी से जल्दी उचित कानूनी कार्यवाही की जाए और जिससे पत्रकारों के खिलाफ आगामी समय में इसे प्रकार के कार्य ना हो और पत्रकार अपनी जिम्मेदारी निभा सके।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार शंभू चौरसिया, विकास जैन विक्की,रवि सोनी, परशोत्तम्म काछी, सतीश साहू, श्रीराम साहू, राकेश प्रजापति, शिवलाल चढ़ार, निलेश चौरसिया, यूनिस खान सहित सभी पत्रकार साथी उपस्थित रहे।

(रिपोर्टर- पुरुषोत्तम लाल पटेल गढ़ाकोटा सागर)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button