Uncategorized

लापता कार के बाद मिली युवक की लाश, परिजनों ने किया चका जाम, पुलिस की समझाइश के बाद मामला हुआ शांत, शंका पर पुलिस ने किया गिरफ्तार

कटनी। कैमोर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत तीन दिन पूर्व कैमोर थाने मे लापता युवक की कार पहले तो विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र के पूछी फाटक समीप अलोपा माई मंदिर के नजदीक तालाब की मेड़ पर लावारिस हालत में मिली फिर पुलिस को सूचना मिली की युवक का शव झुकेही के समीप जंगल के अंदर सूखी नहर में पाई गई। मृतक कैमोर थाना क्षेत्र के ग्राम अमेहटा का निवासी बताया गया जो तीन दिन से लापता था जिसकी रिपोर्ट परिजनों द्वारा गुरूवार की सुबह कैमोर थाने में दर्ज कराई गई थी। जिसकी तलाश कैमोर पुलिस कर रही थी तभी अचानक लावारिस खड़ी कार की जानकारी लगी सूचना पर पुलिस जब पहुची तो कार पर खून के छीटे थे।

पुलिस ने जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया तो जानकारी निकल कर आई जिसमे पता चला की ग्राम अमेहटा निवासी रामभान दाहिया पिता राजा दाहिया उम्र 40 वर्ष तीन दिन पूर्व अपनी कार लेकर निकला था मृतक ने अपने परिवार जनो को यह जानकारी दी थी की वह गाडी की बुकिंग लेकर मैहर जा रहा है। उसके बाद युवक घर नहीं लौटा। परिजनों का सम्पर्क जब युवक से टूटा तो चिंतित परिजनों ने कैमोर थाना पहुच कर युवक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने पतासाजी प्रारंभ की इसी बीच पूछी फाटक के आगे अलोपा माई मंदिर के समीप स्थित तालाब की मेड़ मे उसकी कार लावारिस हालत मे मिलने की जानकारी लगी।

पुलिस मौके पर पहुंची और देखा कि कार में खून के छीटे थे जिससे किसी अनहोनी की आशंका व्यक्त की गई और पतासाजी तेज की गई।कैमोर पुलिस ने कटनी एसपी अभिजीत कुमार रंजन से दिशा निर्देश तथा एडिशनल एसपी मनोज केड़िया एवं एसडीओपी केपी सिंह के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी सुदेश कुमार ने उपनिरीक्षक दिनेश करोसिया, प्रधान आरक्षक प्रेमशंकर पटेल आदि की टीम के साथ तलाश शुरू की जिसके बाद युवक की लाश झुकेही चैकी अंतर्गत जंगल में सूखी नहर के अंदर पाई गई। युवक के सिर पर चोट के निशान थे जिससे प्रथम दृष्टया ही मामला हत्या का सामने आया।

पुलिस सूत्रों के अनुसार युवक की हत्या सिर पर पत्थर मारकर व गला दबाकर की गई है। घटना स्थल सतना जिले के अमदरा थाना क्षेत्र का होने की वजह से शव का पोस्टमार्टम अमदरा स्थित अस्पताल में कराया गया और उसके बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया गया। परिजनों मे शव देखते आक्रोश व्याप्त हुआ और परिजन शव लेकर ग्राम अमेहटा पहुंचे जिसके बाद ग्रामीणों ने रोड में शव रखकर चक्काजाम जाम कर हत्या करने वाले आरोपियों के घर में बुल्डोजर चलाने की मांग की तथा मृतक के परिजनो को मुआवजा दिलाया जाए।

प्रदर्शन की जानकारी लगने पर विजयराघवगढ़ तहसीलदार बीके मिश्रा और कैमोर पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइस दी। ग्रामीण हत्यारों के मकान धराशायी करने की मांग पर अड़े रहे। सूत्रों की मानें तो हत्या के मामले में कैमोर पुलिस द्वारा एक अपचारी बालक सहित तीन लोगों को हिरासत में भी ले लिया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। यह भी जानकारी पुलिस सूत्रों से मिली है कि लेन देने की बात पर हुए विवाद के दौरान युवक की हत्या की गई है। फिलहाल पुलिस ने अभी अधिकारिक तौर पर स्पष्ट कुछ भी नहीं किया है।

(प्रशांत मिश्रा शेरा पत्रकार विजयराघवगढ़ कटनी)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button