मध्यप्रदेशरीवारीवा संभाग

IPL मैच पर चल रहा था सट्टा, पुलिस ने दी दबिश, एक करोड़ 29 लाख कैश बरामद

मध्यप्रदेश। रीवा पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बुधवार की रात एक युवक थाने में और उसने खुद के साथ हुई लूट की वारदात पुलिस को बताई। युवक शिवम गुप्ता ने पुलिस को बताया था कि वह अपनी स्विफ्ट कार में सवार होकर घर की ओर जा रहा था, तभी नकाबपोश बाइक पर सवार होकर तीन की संख्या में आए बदमाशों ने पहले उसकी कार रुकवाई और धमकाते हुए 95 लाख रुपए से भरे बैग को छीनकर फरार हो गए। शिवम गुप्ता की शिकायत पर पुलिस अफसरों ने तत्काल शहर में नाकेबंदी करवाई और घटना की छानबीन शुरु दी।

युवक ने दर्ज कराई थी 95 लाख के लूट की शिकायत-
बता दें कि मामले पर तब नया मोड़ आया जब पुलिस ने शिकायतकर्ता शिवम गुप्ता से पूछताछ शुरु की और 95 लाख रूपए के दस्तावेज और घटित हुई लूट की घटना के बारे बारीकी से पूछताछ की। जिसके बाद पुलिस को पूरा मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ।

पुलिस की टीम ने शिकायतकर्ता शिवम गुप्ता से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई बताना शुरू कर दी। उसने बताया की विभिन्न लोगों के खातों से प्राप्त राशि वह ऑनलाइन सट्टे में हार गया था, इसके बाद वह लोगों को राशि वापस कर पाने में असमर्थ था। जिसके चलते उसने थाने आकर खुद के साथ हुई लूट की झूठी कहानी पुलिस को बताई थी।

पूछताछ हुइ तो झूठी निकली लूट की शिकायत –
आगे की पूछताछ में 95 लाख के लूट की झूठी शिकायत लेकर थाने पहुंचे शिवम गुप्ता ने बताया की 95 लाख रुपये की राशि उसने सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित पद्मधर कॉलोनी निवासी अमित कुमार आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी को दी है, जो अपने घर से ऑनलाइन सट्टे का संचालन करता है। इतना सुनकर पुलिस सकते में आ गई। पुलिस ने तत्काल पूरे घटनाक्रम की जानकारी पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह को दी। पुलिस अधिक्षक ने नगर पुलिस अधीक्षक नवीन तिवारी के नेतृत्व में तीन की पुलिस और साइबर सेल की एक टीम का गठन किया और मौके के लिए रवाना कर दिया।

शिकायत कर्ता ने IPL सट्टे में हारे थे 95 लाख-
दूसरे दिन गुरुवार की देर शाम पुलिस की टीम ने अमित आहूजा उर्फ छम्मन सिंधी के घर को घेरकर दबिश दे दी। पुलिस घर के अंदर दाखिल हुई और मौके से छम्मन सिंधी को दबोच लिया। इस दौरान पुलिस उस वक्त दंग रह गई, जब उनकी नजर नोटों की गड्डियों से भरे सूटकेस पर पड़ी। पुलिस ने तत्काल नोट गिनने वाली मशीन को मंगवाया और नोटों की गिनती शूरु की गई।

बरामद हुऐ थे 1 करोड़ 29 लाख-
पुलिस की टीम ने आरोपी के घर से 1 करोड़ 29 लाख कैश रकम बरामद किये। इसके अलावा दो कॉलिंग सूटकेस भी बरामद किए जो की पैड मोबाइल और अन्य उपकरणों से लैस थे, जिससे आरोपी ऑनलाइन सट्टे की बुकिंग करता था। इसके साथ ही पुलिस ने 3 एंड्रॉयड फोन, 2 लैपटॉप, 2 कॉलिंग पेटी, 2 डायरी, 21 नग ATM कार्ड, 14 चेक बुक, 4 पास बुक और 9 लीटर अंग्रेजी शराब को जब्त किया है। इसके अलावा पुलिस ने कुछ खातों को भी सीज करवाया है, जिसमें 35 लाख रूपए जमा थे।

मोटी रकम पर किराए से लेता था बैंक के खाते-
पुलिस ने आरोपी के पास से जो ATM कार्ड और पासबुक बरामद किए हैं, वह अन्य व्यक्तियों के नाम पर थे। इस संबंध में पुलिस की पूछताछ पर छम्मन सिंधी ने बताया कि वह फर्जी तरीके से मोबाइल सिम प्राप्त करता था, इसके अलावा अलग अलग शहरों के लोगों के बैंक एकाउंट और उनके ATM तथा खाते से संबंधित नंबर की चालू हालत में सिम जो बैंक अकाउंट से लिंक रहती थे, उसे मोटी रकम देकर किराए पर लेता था और सट्टा खेलने वाले लोगों की राशि उन्हीं किराए के खातों पर प्राप्त करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button