मध्यप्रदेशसागरसागर संभाग

पत्रकार संघ तहसील गढ़ाकोटा ने दिया ज्ञापन

 

गढ़ाकोटा। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दबाने का प्रयास किया जा रहा है, जिसका जीता जागता उदाहरण सागर जिले के पत्रकारों पर लगातार उत्पीड़न के मामलों से देखा जा सकता है।

बीते दिनों मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ सागर जिला इकाई के अध्यक्ष पत्रकार गजेंद्र ठाकुर पर सिटी कोतवाली में लगभग डेढ़ साल पहले दिये गए रिकॉर्ड शुदा अपराधी के मनगढंत आवेदन पर कथित मामला दर्ज कर लिया। जिसको लेकर सागर जिले भर के श्रमजीवी पत्रकारों में ख़ासा आक्रोश व्याप्त हैं। आज तहसील गढ़ाकोटा संघ के पत्रकारों ने तहसीलदार गढ़ाकोटा को ज्ञापन सोपा। ज्ञापन में बताया गया कि पत्रकार गजेंद्र ठाकुर लंबे समय से पत्रकारिता का कार्य बखूबी कर रहें हैं। जिससे कई अपराधी तत्व आहत रहते हैं।

जिसकी लिखित शिकायत पत्रकार ने पूर्व में ही पुलिस अधीक्षक से की थी। ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने मामले के संबंध में निष्पक्ष जांच करने की कर माँग की साथ ही पीड़ित पत्रकार पर एफ.आई.आर. को खारिज किया जाए व आपराधिक प्रवत्ति के व्यक्ति पर कठोर कार्यवाई की जाए उसका अवैध निर्माण पर जेसीबी चलाई जाए और अपराधों में लिप्त उसके सभी साथियों के मामलो की निष्पक्षता से जांच की जाएं।

पीड़ित पत्रकार बंधु पर की गई एफ,आई,आर खारिज की जाए कार्यवाई नही होने पर भोपाल सीएम हाउस पहुंचकर श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं अन्य पत्रकार संगठनों के सैकड़ो सदस्यों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में श्रीराम साहू,नितिन साहू, शिवलाल चढ़ार, यूनिस खान, नीलेश चौरसिया,कपिल साहू,संदीप दुबे,राकेश प्रजापति सहित बड़ी संख्या पत्रकार शामिल रहे।

(पुरुषोत्म लाल पटेल गढ़ाकोटा सागर)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button